सफेद कपड़े कैसे धोएं?

सफेद कपड़े कैसे धोएं? इसे एक विशेषज्ञ की तरह करो!

आप चाहे कितने भी समय से वाशिंग मशीन लगा रहे हों, कुछ सवाल ऐसे होते हैं जो हम हमेशा खुद से समय-समय पर पूछते रहते हैं। उनमें से एक, उदाहरण के लिए, वह है जो इस लेख के शीर्षक का प्रमुख है: सफेद कपड़े कैसे धोएं? क्या आप इसे सही ढंग से कर रहे होंगे? क्या ब्लीच वास्तव में इस प्रकार के कपड़े के लिए उपयुक्त उत्पाद है? अपने आप से कोई और प्रश्न न पूछें! हमें फॉलो करें और सभी उत्तरों की खोज करें।

सफेद कपड़े कैसे धोएं


सफेद कपड़ों को वॉशिंग मशीन में धोएं

कई लोगों के दिमाग में पहली बात यह आती है कि सफेद कपड़ों के लिए ब्लीच का इस्तेमाल किया जाए, लेकिन अगर आप अपने कपड़ों को लंबे समय तक रखना चाहते हैं तो हम आपको यही सलाह देंगे, क्योंकि क्लोरीन धीरे-धीरे उन्हें खराब करता है। हालांकि, कुछ परिस्थितियों में, कुछ परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे पानी से पतला किया जा सकता है।

सफेद कपड़े धोने के लिए सबसे उपयुक्त वाशिंग मशीन प्रोग्राम

हम कुछ मिथकों को दूर करना जारी रखते हैं: सफेद कपड़ों के लिए वास्तव में कोई विशिष्ट वाशिंग मशीन कार्यक्रम नहीं है, क्योंकि प्रत्येक प्रकार के परिधान के लिए अलग देखभाल और उपचार की आवश्यकता होती है। इसलिए, कपड़ों की संरचना के आधार पर सही कार्यक्रम चुनना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक लोड के लिए सही चुनने के लिए, आपको बस इस लेख को वॉशिंग मशीन प्रोग्राम पर देखना होगा।

कपड़े धोने की मशीन में सफेद कपड़ों को किस तापमान पर धोना चाहिए?

इसका उत्तर देना बहुत आसान है: वॉशिंग मशीन में सफेद कपड़े धोने का तापमान ठीक वैसा ही होता है जैसा उसका अपना लेबल आपको बताता है। न आधिक न कम। इस कारण से, हमेशा उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए, बाले में हम आपको कपड़ों के प्रकार, फिर रंग और अंत में, गंदगी की मात्रा से कपड़ों को अलग करने की सलाह देते हैं। कुछ शब्दों में, समान तापमान का सामना करने वाले सफेद (या हल्के रंग के) कपड़ों से एक छोटा ढेर बनाएं, और इस प्रकार परिणाम सजातीय होगा।

सफेद कपड़े धोने का डिटर्जेंट: क्या कोई विशेष है?

निश्चित रूप से, सफेद कपड़े धोने का डिटर्जेंट है। और वही डार्क फैब्रिक लॉन्ड्री के लिए विशिष्ट उत्पादों के लिए जाता है। उदाहरण के लिए, ध्यान रखें कि पाउडर डिटर्जेंट ही एकमात्र ऐसा है जिसमें ब्लीच की संरचना हो सकती है। और याद रखें कि हम आपको उसके बारे में पहले ही बता चुके हैं।

कपड़े के प्रकार से परे, एक और मौलिक कुंजी, उचित खुराक है: निर्माता के निर्देशों का सख्ती से पालन करें या, बेहतर अभी तक, ऑटोडोसिफिकेशन के साथ बाले वाशिंग मशीनों पर भरोसा करें, जिनके स्वचालित प्रोग्राम प्रकार के आधार पर डिटर्जेंट और फैब्रिक सॉफ़्नर की आवश्यक मात्रा को समायोजित करते हैं। कपड़े या भिगोने की डिग्री।

समय के साथ सफेद कपड़े कैसे बनाए रखें?

यदि आपने इस प्रकार के परिधान के उत्पाद के रूप में ब्लीच के कार्य पर आंख मूंदकर भरोसा किया है, तो हमने शायद कुछ योजना तोड़ी है। तो अगला सवाल लगभग अनिवार्य है, और फिर सफेद कपड़े कैसे बनाए रखें? बाले में हम विशेष रूप से घरेलू तरकीबों की सिफारिश करना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन हम एक अपवाद बनाने जा रहे हैं: ब्लीच के विकल्प के रूप में, यदि आप अपने सफेद कपड़ों को उनके मूल रंग में वापस करना चाहते हैं, तो आप बेकिंग सोडा का एक कप पतला कर सकते हैं। 4 लीटर पानी डालें और कपड़े को पूरी तरह से कई घंटों के लिए डुबो दें। बाद में आपको केवल इतना करना होगा कि इसे सही वॉशिंग मशीन प्रोग्राम से धोएं।

जानिए  :: बेस्ट वॉशिंग मशीन

सफेद कपड़ों पर पसीने के पीले धब्बे कैसे हटाएं?

आपके सफेद कपड़ों पर पीले धब्बे हटाने के लिए हम आपको दो टिप्स देते हैं:

अगर गारमेंट लेबल इसके बारे में कुछ नहीं कहता है, तो एक लीटर पानी में 10 मिली ब्लीच घोलें और उसे डुबो दें।

सफेद कपड़ों को आप बेकिंग सोडा से भी सफेद कर सकते हैं। इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर प्रभावित जगह पर लगाएं। फिर सामान्य रूप से धोने का समय आ गया है।

अधिक जानकारी

Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें